भारत के रवि बोपन्ना पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में

दिल्ली: भारत के रोहन बोपन्ना फ्रेंच ओपन के डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। बोपन्ना ने क्वार्टर फाइनल में डच पार्टनर माटवे मिडिल कूप के साथ मिलकर ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हेनरी हेलियोवारा की जोड़ी को 4-6, 6-4, 7-6 (3) से मात दी। बोपन्ना सात साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले वे 2015 में रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया के साथ विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। हालांकि, सेमीफाइनल में उन्हें जीन जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ से हार का सामना करना पड़ा था। जीन जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ की जोड़ी ने बाद में फाइनल जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया था। फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भी एक बार फिर बोपन्ना का मुकबाला जेन जूलिन रोजर और उनके पार्टनर के साथ होगा।

दो घंटे चार मिनट तक चले इस मैच में 16वीं सीड बोपन्ना और मिडिलकूप ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए लगातार 10 पॉइंट जीते और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस मैच के पहले सेट में बोपन्ना-मिडिलकूप की जोड़ी 0-3 के अंतर से पिछड़ गई थी, लेकिन अंत में इन दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

रोहन बोपन्ना और मिडिलकूप ने इससे पहले बेलग्रेड में ATP 250 इवेंट खेला था। इसके बाद इटली ओपन में दोनों साथ आए थे। बोपन्ना इससे पहले मरे के साथ मिलकर मोंटे कार्लो मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker