विकास को लेकर नितिन गडकरी का नजरिया बिलकुल अलग, संजय राउत ने खूब की तारीफ

दिल्लीः शिवसेना सांसद संजय राउत ने नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों का श्रेय केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को दिया है। पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि विकास को लेकर नितिन गडकरी का नजरिया बिलकुल अलग है और उन्होंने विकास के कामों में कभी राजनीति नहीं देखी।

संजय राउत ने कहा कि आज देश में हम जो भी विकास देखते हैं उसका लगभग 90% नितिन गडकरी के कारण है। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी को अच्छी गुणवत्ता वाले राजमार्ग के अलावा देश की सीमाओं को सड़क नेटवर्क से जड़ने का श्रेय दिया जाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि देश में हर तरफ जो फ्लाईओवर बन रहे हैं उसका श्रेय भी नितिन गडकरी को ही जाता है। 

संजय राउत ने कहा कि नितिन गडकरी शरद पवार के बाद दूसरे ऐसे नेता हैं जो विकास के मामले में राजनीतिक को कभी नहीं लाते। गौरतलब है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच मतभेदों के बावजूद नितिन गडकरी के साथ संजय राउत और उद्धव ठाकरे के अच्छे संबंध हैं। नितिन गडकरी के 65वें जन्मदिन के मौके पर संजय राउत ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि हमें नितिन गडकरी पर गर्व है क्योंकि वो महाराष्ट्र से आते हैं। उन्होंने आगे कहा बीजेपी से जुड़े होने के बावजूद उनके हर पार्टी के नेताओं से अच्छे संबंध हैं। राउत ने कहा कि यहां-वहां हर तरफ आलोचना होती है लेकिन वो आलोचना जहरीली नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि शिवसेना और बीजेपी का संबंध काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। साल 1989 में पहली बार शिवसेना-बीजेपी का गठबंधन हुआ था। इसके बाद 1995 में पहली बार शिवसेना ने महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई। वाजपेई सरकार के दौरान भी शिवसेना एनडीए गठबंधन का हिस्सा थी। दोनों पार्टियों ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी साथ लड़ा लेकिन मोदी सरकार में शिवसेना कोटे से सिर्फ एक मंत्री बनाया गया जिसके बाद से शिवसेना-बीजेपी के बीच दरार पड़नी शुरू हो गई। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker