आईपीएल में पृथ्वी शॉ पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना

दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर IPLनियमों का उल्लंघन के कारण मैच का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। रविवार को दिल्ली कैपिटल्स का मैच लखनऊ जायंट्स के साथ था। इस मैच में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा। ओपनर पृथ्वी शॉ 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। मैच के बाद IPL की ओर से जारी बयान के मुताबिक शॉ पर IPL आचार संहिता के अनुच्छेंद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध का दोषी पाया गया। शॉ ने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली। दरअसल लेवल-1 के तहत खिलाड़ी पर जुर्माना या सजा तब सुनाया जाता है, जब वह विपक्षी खिलाड़ी या अंपायर के खिलाफ किसी प्रकार का इशारा करता है। या उनके लिए कोई अभद्र शब्द का प्रयोग करता है। शॉ ने किसके साथ गलत व्यवहार किया, इसका खुलासा IPLने अपनी जारी बयान में नहीं की है।

IPL 2022 के 45वें मैच में लखनऊ ने दिल्ली को 6 रन से हरा दिया है। DC के सामने 196 रन का टारगेट था, जिसे टीम हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में 189 रन बनाए। ऋषभ पंत (44) टॉप स्कोरर रहे, जबकि मिचेल मार्श ने 37 रन की पारी खेली।

लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। मोहसिन ने वार्नर, पंत, पॉवेल और शार्दूल ठाकुर को आउट किया। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर ही टीम को जीत मिली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker