उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका व आयरलैंड के खिलाफ मिल सकता है मौका

दिल्ली: भारतीय टीम को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच और आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं और ऐसे में तेज गेंदबाजी सनसनी उमरान मलिक पर चयन समिति की निगाह रहेगी और काफी संभावना है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में मौका मिल सकता है।

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ, 12, 14, 17, 20 जून को पांच मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगा। इसके बाद आयरलैंड के मालाहाइड में टीम को 26 जून और 28 जून को दो टी-20 मैच खेलने हैं। आयरलैंड दौरे के समय भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड में होगी, जहां शीर्ष खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई की शुरुआत में शुरू होने वाले पांच टेस्ट की सीरीज के निर्णायक टेस्ट की तैयारी में जुटे होंगे। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ नए खिलाडि़यों को मौका मिलेगा। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के पिछले टी-20 विश्व कप अभियान के दौरान उमरान नेट गेंदबाज थे। बीसीसीआइ आस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाजों का एक बड़ा पूल बनाने के लिए उत्सुक है और अगर सब कुछ ठीक रहा और वह अगले दो महीने फिट रहते हैं तो अपनी तेज गति के साथ उमरान के टीम में जगह बनाने की उच्च संभावना है। प्रमुख गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, मुहम्मद सिराज, दीपक चाहर (फिट होने पर), मुहम्मद शमी और उमेश यादव शामिल हैं, जिनका कार्यभार प्रबंधन सर्वोपरि होगा।

आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले उमरान, बायें हाथ के गेंदबाज टी नटराजन और अर्शदीप सिंह को आने वाले दिनों में राष्ट्रीय टीम में मौका मिल सकता है। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच और तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने जम्मू के इस खिलाड़ी को प्रतिभाशाली करार दिया। स्टेन ने कहा, ‘उमरान के साथ मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि वह तेजी से दौड़ें और खिलाडि़यों को अलग तरह से खेलने को मजबूर करें। हमारे लिए बाहर बैठना और यह देखना रोमांचक है कि वह कितने प्रतिभाशाली हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker