पश्चिम बंगाल: सीबीआई ने शुरू की हांसखाली रेप और मौत की जांच

दिल्लीः पश्चिम बंगाल के नदिया ज़िले में एक नाबालिग के साथ कथित बलात्कार और उस वजह से उसकी मौत के बाद की घटना पर विवाद लगातार तेज़ होता जा रहा है.

इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के पुत्र के शामिल होने के आरोप के बाद इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ पार्टी और भाजपा आमने-सामने हैं. पुलिस ने इस मामले में मुख्य अभियुक्त तृणमूल नेता के पुत्र समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोप है कि बीते चार अप्रैल को एक जन्मदिन पार्टी में पीड़िता के साथ कथित तौर पर बलात्कार हुआ था. उसके बाद तबीयत बिगड़ने के कारण उसकी मौत हो गई थी.

पीड़िता के परिजनों ने शव के अंतिम संस्कार के बाद नौ अप्रैल को इस मामले की पुलिस में शिकायत की थी.

कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया तो बुधवार को भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने वारदात स्थल का दौरा करने के लिए एक पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन कर दिया. इससे पहले बीते महीने रामपुरहाट की हिंसा के बाद भी पार्टी की एक टीम ने मौके का दौरा किया था.

भाजपा और कांग्रेस के कई नेता घटनास्थल का दौरा कर चुके हैं. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने भी दौरा कर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी. बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दौरा किया था.

विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस घटना की तुलना दिल्ली के निर्भया कांड से की है. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणी के लिए भी उनकी आलोचना की और माफी मांगने को कहा.

गौरतलब है कि ममता ने इस मुद्दे पर कहा था कि ‘मैंने सुना है कि उस लड़की का अफेयर चल रहा था. मैं किसी को प्रेम करने से कैसे रोक सकती हूं.’ उनका सवाल था कि घरवालों ने इस घटना की शिकायत पांच दिन बाद क्यों की?

बीजेपी सांसद और छोटे परदे के धारावाहिक महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली ने इस घटना की तुलना महाभारत के द्रौपदी चीरहरण से की है. उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं पर रोना आता है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा है कि वे इस मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ही ऐसा कह रही हैं.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी ममता की आलोचना करते हुए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है. इस बीच, पीड़िता के माता-पिता की तबीयत बिगड़ने के बाद उनको अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker