पाकिस्तान में इमरान की पार्टी की सोशल मीडिया टीम के 8 मेंबर गिरफ्तार

दिल्ली: पाकिस्तान में नई सरकार आते ही पुरानी इमरान सरकार के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। सेना प्रमुख और सुप्रीम कोर्ट के जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैम्पेन चलाने के आरोप में इमरान की पार्टी PTI के 8 सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। फेडरल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (FIA) ने मंगलवार को पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से इनकी गिरफ्तारियां कीं।

नौ अप्रैल को देर रात इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया था। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और SC के जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा था। FIA को सोशल मीडिया अभियान में शामिल 50 लोगों के नाम की एक लिस्ट मिली थी, जिनमें से फिलहाल 8 को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, इमरान सरकार गिरने के बाद जनरल बाजवा और सुप्रीम कोर्ट को अमेरिका के इशारे पर इमरान को हटाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दोनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर हजारों ट्वीट और पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं।

PTI के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर इमरान के करीबी असद उमर ने कहा- हमारी पार्टी के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है, इसके खिलाफ याचिका तैयार हो गई है। इसे बुधवार को हाईकोर्ट में दाखिल किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार को हुई पाकिस्तानी सेना के अफसरों की एक बैठक में उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान को लेकर एक्शन लेने पर चर्चा हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker