शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म बच्ची पैदा होने पर किया किनारा

सुमेरपुर हमीरपुर। सुमेरपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में जवान विधवा को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने गर्भवती होने पर शादी से मुकर जाने तथा बाद में बच्ची को जन्म देने की उपरांत पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। गांव में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ।


थानाक्षेत्र की एक युवती का विवाह तीन वर्ष पूर्व हुआ था। लेकिन कुछ दिन बाद ही यह विधवा हो गई। ससुरालीजनों के किनारा कर लेने से यह मायके में आकर रहने लगी।

इस दौरान उसके संबंध गांव के एक युवक से हो गए। युवक ने शादी करने का झांसा देकर विधवा से शारीरिक संबंध बना लिए। गर्भवती होने के बाद वह लगातार विधवा को शादी के लिए आश्वस्त करता रहा।

लेकिन जैसे विधवा ने बच्ची को जन्म दिया युवक ने उससे किनारा कर लिया और शादी के वादे से मुकर गया। पीड़िता ने मामले से फैक्ट्री एरिया पुलिस चैकी इंचार्ज को अवगत कराया। पुलिस चैकी इंचार्ज रामबाबू यादव ने बताया कि पीड़िता ने मौखिक रूप से घटना से अवगत कराया है।

इसके बाद वह मामले की जांच कर रहे हैं। दोनों पक्षों के मध्य सुलह समझौते की बात चल रही है। अगर पीड़िता तहरीर देती है तो मुकदमा दर्ज कराकर कार्यवाही की जाएगी। यह घटना गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक युवती दलित समुदाय से ताल्लुक रखती है।

जबकि युवक पिछड़े वर्ग से है। अब देखना यह है कि वह विधवा का को अपनाता है अथवा उसे यूं ही दर-दर की ठोकरें खाने के लिए छोड़ देता है।

चर्चा है कि गर्भवती होने के बाद युवक ने उसको दूसरे के पास भेज दिया था। लेकिन जैसे उसे इस बात की भनक लगी कि युवती पूर्व से गर्भवती है तो उसने रखने से साफ इंकार कर दिया।अब विधवा के सामने युवक के अलावा कोई दूसरा सहारा नहीं है।

क्योंकि मायके पक्ष के लोग भी बदनामी होने के बाद भी विधवा को युवक के साथ ही रहने का दबाव बना रहे हैं। प्रभारी थानाध्यक्ष चन्द्रशेखर ने बताया कि जानकारी मिली है लेकिन अभी तहरीर नहीं मिली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker