वॉट्सऐप पर एक बार में 2GB की फाइल कर सकेंगे शेयर

दिल्ली: वॉट्सऐप पर अब बड़ी फाइल शेयर करने वाली झंझट दूर होने वाली है। नया फीचर आने के बाद यूजर ऐप के जरिए एक बार में 2GB की फाइल को शेयर कर सकेंगे। इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में देखा गया है। हाल ही में मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए कई नए फीचर जोड़े गए हैं, जिनमें मैसेज रिएक्शन फीचर शामिल हैं। फाइल ट्रांसफर की लिमिट बढ़ जाने के बाद यूजर को ऐप इस्तेमाल करने में और भी ज्यादा मजा आने वाला है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप बीटा यूजर फिलहाल 2GB की फाइल को ट्रांसफर कर सकते हैं। यह फीचर एंडॉयड वर्जन 2.22.8.5, 2.22.8.6 और 2.22.8.7 पर कम्पैटिबल होगा। यही नहीं, यह फीचर फिलहाल केवल अमेरिकी बीटा यूजर्स तक ही सीमित है। ग्लोबली इस फीचर को पहले बीटा यूजर्स के लिए लाया जाएगा। इसके बाद इसके स्टेबल वर्जन को रोल आउट किया जा सकेगा।

जीमेल पर एक बार में फाइल भेजने की लिमिट 25MB है। वहीं, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 1GB तक की फाइल शेयर की जा सकती है। इन दिनों कई स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हाई रिज्योलूशन वाले कैमरे बना रहे हैं, जिसकी वजह से फोटो और वीडियो की साइज बड़ी हो जाती है। वॉट्सऐप पर फाइल भेजने की लिमिट बढ़ने के बाद यूजर फोटो और वीडियो को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के जरिए शेयर कर सकेगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker