जो पंजाब से प्यार करता है उसे चुनाव परिणामों की परवाह नहीं : सिद्धू

दिल्लीः पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर नरम पड़ गए हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि जो पंजाब से प्यार करता है उसे चुनाव परिणामों की परवाह नहीं है। उनका लक्ष्य पंजाब का विकास है। विधानसभा चुनाव सिद्धू पार्टी को हारने से तो बचा नहीं पाए साथ में खुद चुनाव हार गए। सिद्धू को आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर ने अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट पर 6,750 वोटों के अंतर से मात दे दिया।

अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव हारने वाले सिद्धू ने कहा, ‘मेरा लक्ष्य पंजाब का विकास है। मैं पंजाब के समर्थन में खड़ा था और रहूंगा। जो पंजाब से प्यार करता है उसे जीत या हार की परवाह नहीं है।’ कांग्रेस के राज्य में सत्ता बनाए रखने में विफल रहने के फैसले को स्वीकार करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘लोगों की आवाज भगवान की आवाज है।’

पंजाब विधानसभा चुनाव परिणामों की बात करे तो राज्य में आम आदमी पार्टी को 92 सीटें, सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के खाते में केवल 18 सीटें और बीजेपी को दो सीट मिली है। शिरोमणि अकाली दल (SAD) को तीन सीटें मिलीं, जबकि बहुजन समाज पार्टी एक सीट जीतने में सफल रही। पंजाब में सभी स्टार चेहरे चरणजीत सिंह चन्नी, प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू सभी आप उम्मीदवारों से हार गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker