PSL में भी विराट-रोहित की डिमांड

दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार अब पाकिस्तान में भी हो रहा है। कोहली के बल्ले से रन तो निकल रहे हैं, लेकिन वो अपनी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एक फैन कोहली के पोस्टर के साथ नजर आया। पोस्टर में लिखा था, ‘मैं आपका शतक पाकिस्तान में बनते देखना चाहता हूं।’ मैच के दौरान कई फैन रोहित के पोस्टर के साथ भी नजर आए।

विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाया था। डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की शानदार पारी खेली थी। उस शतक के बाद से कोहली 69 पारियां खेल चुके हैं, लेकिन अभी भी उनके शतक का इंतजार है।

जिस मैच में विराट का फैन नजर आया, उस मुकाबले में रिजवान और रूसो ने बेहतरीन पारी खेली। शुक्रवार को क्वेटा और मुल्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने कप्तान रिजवान ने ताबड़तोड़ 54 गेंदों में नाबाद 83 रन और राइली रूसो ने सिर्फ 26 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली। मुल्तान ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 245 रन बनाए। इन दोनों के आलावा सलामी बल्लेबाज शान मसूद ने भी 38 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली।

जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 15.5 ओवर में 128 रन पर सिमट गई और मुल्तान ने मैच 117 रन से जीत लिया। मसूद और रिजवान जब बल्लेबाजी कर रहे थे तभी विराट का पोस्टर लिए फैन कैमरे में नजर आया।

टीम इंडिया आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं होने के कारण टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है। दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली जाती है। ICC टूर्नामेंट में ही दोनों देशों की भिड़ंत होती है। पिछली बार 2012-13 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हुई थी। तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

पाकिस्तान की टीम ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। वहीं, टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। 2021 में दोनों टीमों के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहली बार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में हराया था। अब दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में मुकाबला होगा। ये मैच इस साल 23 अक्टूबर में खेला जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker