एमएस धोनी ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स को धूल चटाने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2021 की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

पिछले सीजन प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सकी एमएस धोनी की टीम ने इस साल कमाल का खेल दिखाया और हर किसी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया।

धोनी की अगुवाई में सीएसके ने चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया। वहीं, माही ने अपने टी-20 करियर में बतौर कप्तान 8वीं बार किसी टूर्नामेंट को जीतने में सफल रहे।

धोनी ने इसके साथ ही रोहित शर्मा को भी कप्तानी के बड़े रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अबतक अपने टी-20 करियर में 7 ट्रॉफी जीती है।

धोनी अबतक उनके बराबर चल रहे थे, लेकिन आईपीएल 2021 का खिताब जीतने के साथ ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के कैप्टन को पीछे छोड़ दिया है।

धोनी ने कप्तान के तौर पर 2007 में टीम इंडिया को टी-20 विश्व कप जिताया था। इसके बाद माही ने 2010, 2011 में सीएसके को आईपीएल का चैंपियन बनाया था, जबकि 2010 और 2014 में उनकी ही अगुवाई में सीएसके ने चैंपियंस लीग का टाइटल भी जीता था।

2018 और फिर 2021 में धोनी ने चेन्नई को आईपीएल का खिताब दिलाया। इसके अलावा माही ने साल 2016 में अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एशिया टी-20 कप में भी जीत दिलाई थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker