बेकाबू होती जा रही नेताओं की जुबान

अभी पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का आरएसएस की निक्कर वेशभूषा पर दिए गए बयान का बवाल थमा ही नहीं था कि कांग्रेस नेता संजू जाटव ने युूपी के ललितपुर को चीन जैसा बताकर भाजपा प्रत्याशी को चीनी माल बताते हुए रही सही कसर पूरी कर दी है।

जाटव ने यह कर विरोधियों को नया मुद्दा दे दिया है। इससे मध्य प्रदेश में चुनावी मैदान में नेताओं की बेकाबू हो रही जुबान के कारण असल मुद्दे पीछे होते जा रहे हैं।

महंगाई, रोजगार, कोयला की कमी, बिजली और खाद-बीज संकट जैसे तात्कालिक मुद्दे चुनाव में दिखाई नहीं दे रहे हैं। देश में जहां बेरोजगारी, महंगाई का मुद्दा है तो प्रदेश में इसके साथ कोयला, बिजली, खाद के संकट से आम आदमी और विशेषकर किसान परेशान हैं।

मगर खंडवा लोकसभा और पृथ्वीपुर, रैगांव व जोबट विधानसभा के उपचुनावों में भी ये मुद्दे दिखाई नहीं दे रहे हैं। उपचुनावों में नेताओं की जुबान बेकाबू हो रही है जिससे ये मुद्दे उनके विवादास्पद बयानों में गुम होते दिखाई दे रहे हैं।

 पृथ्वीपुर में कांग्रेस के चुनाव प्रचार में भिंड की पुर्व जनपद अध्यक्ष कांग्रेस नेता संजू जाटव पहुंची हैं।

वे एक चुनावी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित कर रही थीं कि भीड़ को देखकर उनकी जुबान इस कदर बेकाबू हो गई है कि उन्होंने भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव को चीनी माल बता दिया।

दरअसल शिशुपाल सिंह यूपी के ललितपुर जिले के रहने वाले हैं जो मध्य प्रदेश से सटा हुआ जिला है। उनके बयान के यह मायने निकाले जा रहे हैं कि वे यूपी के ललितपुर की चीन से तुलना कर रहे हैं और शिशुपाल बाहरी यानी मध्य प्रदेश के विदेशी बता रही हैं।

वहीं, इस बयान में अब संजू जाटव सफाई दे रही हैं कि वे स्थानीय लोगों को यह समझा रही थीं कि वे तो ललितपुर के हैं और नितेंद्र सिंह स्थानीय है। शिशुपाल तो 30 अक्टूबर के बाद शायद पृथ्वीपुर लौटकर ही नहीं आएं। नितेंद्र तो हमेशा यहीं रहेंगे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker