प्रदेश में लगातार आ रहे नए केस तथा एक्टिव केस

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा एकबार फिर बढ़ने के आसार हैं क्योंकि एक्टिव केस की संख्या तीन अंकों से नीचे नहीं आ पा रही है।

त्योहारों के कारण राज्य शासन ने कोरोना की नई गाइड लाइन बनाई थी जिसमें कुछ छूट प्रदान की थी। मगर एक्टिव केस को देखते हुए भोपाल जिले में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए इस बार भी चल समारोह की अनुमति नहीं दी गई है।

इधर, कोरोना की नई गाइड लाइन में नवरात्रि के बाद और छूट दिए जाने का प्रस्ताव है जिससे कोरोना संक्रमण पर और बढ़ने की संभावना बनती दिखाई दे रही है। 

मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर शासन-प्रशासन काभी गंभीर हैं क्योंकि कोरोना संक्रमण रोजाना मिल रहे नए केसों के कारण थमता नहीं दिखाई दे रहा है।

 मध्य प्रदेश की राजधानी में इस समय एक्टिव केस की संख्या 51 पहुंच गई है जो प्रदेश के एक्टिव केस का करीब 50 फीसदी है। यह भोपाल के लिए चिंता की बात है।

50 एक्टिव केस का आंकड़ा भोपाल में करीब ढाई महीने बाद पहुंचा है। हालांकि नए केस औसत रूप से कम हैं। बुधवार को भोपाल में चार नए केस मिले थे।  

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस साल भी भोपाल में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन चल समारोह को निकालने की अनुमति नहीं दी गई है।

प्रतिमा विसर्जन के लिए सात घाटों पर प्रशासन ने इंतजाम किए हैं। विसर्जन के लिए भी एक समिति के दस लोगों को ही अनुमति दी जा रही है। 

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई है और लोगों से अपील की है कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है।

इसलिए संक्रमण रोकने के लिए पूरी सावधानी बरतें। मंत्री पटेल ने शासन-प्रशासन की गाइड लाइन पूरी तरह से पालन करने की अपील की है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker