गति शक्ति की लॉन्चिंग पर बोले PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नेशनल मास्टर प्लान ‘गति शक्ति’ को लॉन्च किया। इस प्लान के तहत देश भर में रेल, मेट्रो, वॉटरवेज समेत तमाम सेक्टर्स में 1 लाख करोड़ रुपये तक के काम किए जाएंगे।

इस प्रोजेक्ट को लॉन्च करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम देश के 25 सालों के विकास की नींव रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि गति शक्ति के जरिए 21वीं सदी में देश के विकास का खाका तैयार हो सकेगा।

इसके जरिए सभी जरूरी प्रोजेक्ट्स समय पर पूरे हो जाएंगे। उन्होंने विकास के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि क्वॉलिटी ढांचा बेहद जरूरी है।

उसके आधार पर ही देश विकास की राह पर आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि अब तक तमाम सरकारी विभाग अलग-अलग काम करते थे। उनके बीच कोई समन्वय नहीं होता था और इससे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में देरी होती थी।

अब ऐसा नहीं होगा। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के विरोध पर भी तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, ‘कुछ लोग इन्फ्रास्ट्रक्चर के विरोध पर गर्व करते हैं।

उनका इतना ही काम है।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते कुछ सालों में हमारी एप्रोच समन्वय के साथ विकास परियोजनाओं पर काम करने की रही है। इससे विकास को गति मिली है।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों की तुलना में भारत आज ज्यादा स्पीड और अधिक स्केल पर काम कर रहा है। कुछ दल तो सिर्फ आलोचना में ही जुटे हैं। ये लोग इन्फ्रास्ट्रक्चर का भी विरोध कर रहे हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker