कमरे में घुस आया मगरमच्छ, घरवालों ने ऐसे बचाई जान

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में जंगल के पास स्थित मिश्रौलिया गांव के एक घर में आधी रात को अंधेरे में मगरमच्‍छ घुस आया। कमरे में खटपट की आवाज पर जागे घरवालों ने रोशनी की तो सामने मगरमच्‍छ का भयानक रूप देखकर सहम गए।

मुंह से चीख निकल आई। जान बचाने के लिए वे फौरन घर से बाहर की भाग निकले।  बाहर आकर उन्‍होंने निचलौल वन प्रभाग के अधिकारियों को फोन किया और घर में मगरमच्‍छ के घुुुसे होने की जानकारी दी।

सूचना पर पहंची वनाधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने मगरमच्‍छ को जाल में पकड़कर दर्जिनिया ताल में छोड़ दिया। मिश्रौलिया गांव निचलौल वन क्षेत्र के पास नारायणी नहर के तेरह चार पुल की पश्चिमी पटरी पर बसपा है।

गांव के निवासी पिंटू के घर में यह मगरमच्‍छ घुसा था। पिन्टू गांव में ही एक दुकान चलाते हैं। दुकान के पीछे ही उनका घर भी है। रविवार की रात में वह परिजनों के साथ घर में सो रहे थे।

आधी रात को जंगल की तरफ से रास्ता भटककर एक मगरमच्छ उनके घर में घुस गया। गनीमत रही कि मगरमच्छ के घर में घुसने की आहट पर परिवारवालों को सुनाई पड़ गई।

उन्‍होंने तत्‍काल घर से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। बाहर निकलकर परिवारवालों ने घर में मगरमच्‍छ घुसे होने की सूचना बहुआर चौकी इंचार्ज अंकित सिंह और रेंजर निचलौल जगरनाथ प्रसाद को दी।

थोड़ी ही देर में मौके पर पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंच गई। वन कर्मी विजय सिंह और ध्रुव ने जाल लगाकर मगरमच्छ को पकड़ लिया और दर्जिनिया ताल में ले जाकर रात में ही छोड़ दिया।

रेंजर जगरनाथ प्रसाद ने बताया कि मगरमच्छ को पकड़कर दर्जिनिया ताल में छोड़ दिया गया है। किसी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई है। ग्रामीणों को जंगली जानवरों से सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker