34 जिलों के 48 प्रखंडों पर जारी है मतगणना

बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों की 692 पंचायतों के लिए बुधवार को वोट डाले गए। आज सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने मतों की गिनती के लिए मतगणना कक्ष में अतिरिक्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। किसी भी तरह की चूक से बचने के लिए मतगणना कक्ष में कैमरे लगाए गए हैं।

वहीं कई पंचायतों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। कहीं निवर्तमान मुखिया को जीत मिली है तो कहीं कोई उम्मीदवार पहली बार चुनाव जीता है।

आरा के भोजपुर जिले के पीरो ब्लॉक में हुए दूसरे चरण के चुनाव परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिए गए। कोथुआ से सत्येंद्र नारायण सिंह लगातार चौथी बार मुखिया का चुनाव जीत गये तो कुछ जगहों पर नये चेहरे काबिज हुए हैं।

एयार पंचायत से दरवी देवी और तार पंचायत से पचरत्नी देवी मुखिया पद के लिए चुनाव जीत गयी हैं। एयार से तनवी बेगम पंचायत समिति सदस्य का चुनाव जीत गयी हैं।

दरवी देवी ने सलमा खातून को हराया। पचरत्नी देवी ने शहाबुद्दीन अंसारी को हरा दिया। वहीं छवरही जंगल महाल से फूलकुमारी देवी ने चुनाव जीत लिया। वहीं अकरुआ से विद्या देवी ने चुनाव जीत लिया।

शालिनी को हरा कर मुखिया बनीं। जमुआंव से आमोद राय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बैजनाथ सिंह यादव को हराया। आमोद राय जिला परिषद के उपाध्यक्ष रह चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker