जेइ और डाटा एंट्री आपरेटर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्टेट पावर कंपनीज में जूनियर इंजीनियर (जेई) और डाटा एंट्री आपरेटर के रिक्त पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए अनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 सितम्बर से दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है।

आवेदन करने की यह प्रक्रिया 28 अक्टूबर 2021 तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यार्थी पावर कंपनी की वेबसाइट www.cspc.co.in पद पर लाग-इन करके आवेदन जरूरी दस्तावेजों के साथ अपलोड कर सकते हैं।

डाटा एंट्री आपरेटर के पदों के लिए प्राप्त आनलाइन आवेदनों के आधार पर योग्य उम्मीदवारों की अनलाइन प्रतियोगी परीक्षा और कौशल परीक्षा आयोजित होगी।

जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया कि डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, जनरेशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी में जेई के 307 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके साथ ही डाटा एंट्री आपरेटर के 400 पदों पर भर्ती होगी। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में जेई के 193 पद, जनरेशन कंपनी में 62 और ट्रांसमिशन कंपनी में 12 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। तीनों पावर कंपनी में सिविल संकाय के 40 पद हैं, जिनके लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं।

पावर कंपनी में जूनियर इंजीनियर पद के लिए मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्राॅनिक्स, कम्प्यूटर साईंस, इंफारमेशन टेक्नालाजी एवं सिविल संकाय के लिए आवेदन मंगाए हैं।

इसके लिए न्यूनतम अहर्ता इन संकायों में त्रिवर्षीय डिप्लोमा है। जेई के पात्र अभ्यर्थियों की आनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) (प्रतियोगी परीक्षा) आयोजित की जाएगी, जिसकी मेरिट सूची के आधार पर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker