संजीत, शिवा थापा और मोहम्मद हुसामुद्दीन फाइनल में

बल्लारी। संजीत, शिव थापा और मोहम्मद हुसामुद्दीन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए कर्नाटक के बल्लारी में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में पांचवीं एलीट मेन्स राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया।


सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले मौजूदा एशियाई चैंपियन संजीत दिल्ली के अपने प्रतिद्वंद्वी हर्ष कौशिक के खिलाफ प्रभावी साबित हुए।

उन्होंने 92 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में हर्ष पर 5-0 से जीत दर्ज की। संजीत का फाइनल में हरियाणा के नवीन कुमार से सामना होगा जो पंजाब के राघव चौधरी को हरा कर फाइनल में पहुंचे हैं। फाइनल मुकाबले मंगलवार को होंगे।


एसएससीबी के एक अन्य मुक्केबाज हुसामुद्दीन को हालांकि फार्म में चल रहे युवा विश्व चैंपियन हरियाणा के सचिन से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

गत चैंपियन हुसामुद्दीन को 57 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में 4-1 से जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। स्वर्ण पदक मैच में उनका मुकाबला दिल्ली के रोहित मोर से होगा।


दीपक (51 किग्रा), आकाश (54 किग्रा), एताश खान मोहम्मद (60 किग्रा), दलवीर सिंह तोमर (63.5 किग्रा), आकाश (67 किग्रा), सुमित (75 किग्रा), सचिन कुमार (80 किग्रा), लक्ष्य (86 किग्रा) और नरेंद्र (+92 किग्रा) फाइनल में पहुंचने वाले अन्य एसएससीबी मुक्केबाज हैं।


इस बीच 63.5 किग्रा में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा ने उत्तर प्रदेश के अभिषेक यादव के खिलाफ सर्वसम्मत फैसले से शानदार जीत दर्ज की। असम के अनुभवी मुक्केबाज थापा फाइनल में एसएससीबी के दलवीर से भिड़ेंगे।


चंडीगढ़ के कुलदीप कुमार (48 किग्रा) और सागर (+92 किग्रा) ने भी समान अंतर से प्रभावी जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई। कुलदीप ने जहां उत्तर प्रदेश के रवि कुमार को सर्वसम्मत फैसले से मात दी, वहीं सागर ने भी आराम से महाराष्ट्र के रेनॉल्ड जोसेफ को आरएससी (रेफरी स्टॉप्ड कॉन्टेस्ट) के फैसले से हराया।

कर्नाटक के लिए निशांत देव ने भी 71 किग्रा वर्ग में अंतिम स्थान पक्का किया। हरियाणा के यशपाल पर 5-0 की आसान जीत के साथ निशांत फाइनल में पहुंचे।


चैंपियनशिप के सभी स्वर्ण पदक विजेता खुद को 2021 एआईबीए एलीट मेन्स विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका देंगे, जो 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक सर्बिया में आयोजित होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker