चक्रवर्ती और रसेल की घातक गेंदबाजी, कोलकाता नौ विकेट से जीता

अबू धाबी। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (3/13) और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (3/9) की घातक गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 14 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को नौ विकेट से हरा दिया।


बेंगलुरु की टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 रन भी नहीं बना सकी और 19 ओवर में 92 रन बना कर ऑलआउट हो गई।

जवाब में केकेआर ने सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल (48) और वेंकटेश अय्यर (41) की पहले विकेट के लिए 82 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत 10 ओवर में ही नौ विकेट से मैच जीत लिया।

शुभमन ने छह चौकों और एक छक्के के सहारे 34 गेंदों पर 48 और वेंकटेश ने सात चौकों और एक छक्के की मदद से 27 गेंदों पर 41 रन बनाए।


इससे पहले कोलकाता ने घातक गेंदबाजी करते हुए बेंगलुुर के बल्लेबाजों के चारों खाने चित किया। केकेआर के गेंदबाजों का पहला शिकार खुद विराट बने, जिन्हें दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया।

इसके बाद देवदत्त पडिकल और श्रीकर भारत ने 31 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला, लेकिन तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने पडिकल को आउट कर यह साझेदारी तोड़ दी और इसके बाद तो विकेटों की झड़ी लग गई।


यहां से चक्रवर्ती और रसेल ने मोर्चा संभाला और आरसीबी की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। रसेल ने जहां तीन ओवर में नौ रन देकर तीन, जबकि चक्रवर्ती ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए।

फर्ग्यूसन ने हर्षल पटेल के रूप में दूसरा विकेट लिया। आरसीबी की तरफ से पडिकल ने सर्वाधिक 22, श्रीकर ने 16 और हर्षल ने 12 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया।


कोलकाता ने इस जीत के साथ महत्चपूर्ण दो अंक हासिल किए। उसे बड़े अंतर के साथ जीतने का फायदा भी हुआ है।

वह अब न केवल अंक तालिका में दो स्थानों की छलांग से पांचवें स्थान पर आ गया है, बल्कि उसका नेट रन रेट भी पॉजिटिव हो गया है। उसका नेट रन रेट अब +0.110 है जो तीसरे नंबर की बेंगलुरु और चौथे नंबर की मुंबई से बेहतर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker