बड़े फेरबदल पर बढ़ी रार, अब कल होगा मंत्रियों का शपथ समारोह

गुजरात में बीजेपी नया सीएम बनाने के बाद अब शायद पूरी सरकार को ही नया करने की तैयारी में है। खबरें हैं कि पार्टी ने 90 फीसदी के करीब मंत्रियों को बदलने की तैयारी कर ली है।

इसके चलते तमाम दिग्गज नेता नाराज बताए जा रहे हैं और आपसी सहमति न बन पाने की वजह से शपथ ग्रहण समारोह को ही टाल दिया गया है।

अब भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को दोपहर को 1:30 बजे होगा, जो आज ही दोपहर दो बजे होने वाला था। आज नाराज नेता पूर्व सीएम विजय रूपाणी के घर पहुंचे और नई सरकार में मंत्री न बनाए जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया।

फिलहाल पार्टी में मंथन जारी है और इस बीच समय लेते हुए शपथ समारोह को ही टाल दिया गया है। गुजरात भाजपा के प्रवक्ता ने सुबह ही ऐलान कर दिया था कि आज दोपहर 2 बजे मंत्रियों का शपथ समारोह होगा।

यहां तक कि राजभवन में भी 15 सितंबर को शपथ समारोह के पोस्टर लग गए थे, जिन्हें दोपहर होने तक हटा लिया गया है। राज्यपाल के दफ्तर ने भी शपथ समारोह को एक दिन के लिए टाले जाने की पुष्टि की है।

गवनर्र आचार्य देवव्रत के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी मनीष भारद्वाज ने कहा, ‘मंत्रियों का शपथ समारोह गुरुवार को दोपहर 1:30 बजे होगा।’ इससे पहले सुबह पार्टी प्रवक्ता यामल व्यास ने कहा था कि गांधीनगर में दोपहर 2 बजे मंत्रियों का शपथ समारोह होगा।

कार्यक्रम को टालने को लेकर न तो बीजेपी और न ही सरकार की ओर से कोई वजह बताई गई है, लेकिन साफतौर पर फेरबदल से पैदा हुई नाराजगी को थामने को इसकी वजह बताया जा रहा है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker