बेहद भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण गुजरात रेड अलर्ट पर

गांधीनगर। गुजरात में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है, क्योंकि अगले दो से तीन दिनों में राज्य के कई हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मानसून पश्चिमी तट पर अपने अंतिम चरण में है।


जामनगर और राजकोट में बारिश के बाद, जूनागढ़ की बारी थी कि पूरे जिले में लगभग 100 मिमी से 150 मिमी से अधिक बारिश हुई।


भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, जूनागढ़ में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ छिटपुट अत्यधिक भारी बारिश जारी रहेगी।

दक्षिण गुजरात के सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड, तापी जिलों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश दमन, और दादरा और नगर हवेली और राजकोट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को सौराष्ट्र में अमरेली, भावनगर, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव में भारी बारिश की संभावना है।


भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने कुल 15 टीमों को तैनात किया है।

जामनगर और राजकोट में दो-दो टीमें और वलसाड, सूरत, नवसारी, गिर-सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, जूनागढ़, बोटाद और मोरबी में एक-एक टीमें तैनात की गई हैं। गांधीनगर और वडोदरा में एक-एक टीम को रिजर्व में रखा गया है।


स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन कंट्रोल में वेदर वॉच ग्रुप की बैठक में कृषि विभाग ने कहा कि 82.83 लाख हेक्टेयर में बुवाई की गई है, जो खरीफ फसल की बुवाई के तीन साल के औसत का 96.82 प्रतिशत है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker