मदद मांगने दो नेत्रहीन छात्र पहुंच गए मंत्री लखमा के पास

० गरीबी के चलते पढ़ाई के लिए नहीं खरीद पा रहे मोबाईल
जगदलपुर।  बकावंड ब्लाक के ग्राम कोलावल का छात्र जनकराम कश्यप और जगदलपुर ब्लाक के कुम्हरावंड निवासी श्रीकांत पाण्डेय दोनों नेत्रहीन हैं। दोनों ब्रेल लिपि से पढ़ाई कर रहे हैं।

श्रीकांत एमए और जनक बीए का छात्र हैं। इन्हीं के सामान दिव्यांग कुछ युवाओं ने इनसे कहा कि मंत्री कवासी लखमा हर किसी को मदद करते हैं।

किसी को भी निराश नहीं लौटाते इसलिए उनके पास जाने पर मोबाईल खरीदने के लिए कुछ राशि मिल जाएगी। इसी विश्वास के साथ दोनों दोस्त सुबह-सुबह मंत्री बंगले पहुंच गए।

जहां सामने बैठे कवासी लखमा ने उनका नाम पता और आने का प्रयोजन पूछा, जिस पर दोनों ने कहा कि बस्तर के जगदलपुर और बकावंड ब्लाक के रहने वाले हैं।

दोनों नेत्रहीन हैं लेकिन पढ़ाई कर रहे हैं। परिवार की हालत काफी दयनीय है। जनक ने कहा कि पिताजी किराने की दुकान में काम करते हैं।

उनको महीने में 5000 रूपये मिलता है जिससे परिवार का गुजर बसर होता है। कुछ दिव्यांग लोगों ने बताया कि आपके पास आने पर मदद मिल जाएगा।

श्रीकांत बिल्कुल भी देख नहीं सकता वहीं जनक को थोड़ा बहुत दिखाई देता है। इसलिए जनक अपने मित्र श्रीकांत को सहारा देकर चलता है। कवासी लखमा ने दोनों को रकम देकर रवाना किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker