जीप ने लॉरी को मारी टक्कर, आठ लोगों की दर्दनाक मौत

0-कर्नाटक में भीषण सड़क हादसा
चिक्कबल्लापुर। कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में रविवार को एक जीप और ट्रक की भयंकर भीड़ंत हो गई, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है.

पुलिस ने बताया कि 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो व्यक्तियों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया. जीप और ट्रक की टक्कर आमने-सामने से हुई.

पुलिस ने जानकारी दी कि यह एक्सीडेंट जीप ड्राइवर की लापरवाही और नियंत्रण खोने की वजह से हुआ है.


चिक्कबल्लापुर पुलिस ने कहा कि जीप में कथित तौर पर 15 लोग सवार थे. जीप श्रीनिवासपुरा तालुक के रायलपाडु से चिंतामणि तालुक की ओर जा रही थी, तभी यह हादसा हो गया.

टक्कर में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, जीप में दो बच्चे भी सवार थे. सभी पीडि़त चिक्कबल्लापुर जिले के ग्रामीण इलाकों से थे.

ट्रक से टक्कर की वजह से जीप हवा में उछल गई और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.
एक स्थानीय ने बताया कि गांवों में बस सुविधाओं की कमी की वजह से जीप बड़ी संख्या में यात्रियों को सुरक्षा मानदंडों की अनदेखी करते हुए ले जाती है और आरटीओ कभी-कभार ही ओवरलोडिंग पर कार्रवाई करता है.

जद (एस) के विधायक एम कृष्णा रेड्डी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे. उन्होंने इस घटना के लिए आरटीओ अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा, ‘चश्मदीदों के मुताबिक जीप में 15 लोग सवार थे. कोई भी आरटीओ अधिकारी उपलब्ध नहीं था. मैंने पुलिस को मामले की जांच करने का आदेश दिया है. जीप को 15 यात्रियों को ले जाने की इजाजत आखिर किसने और क्यों दी थी.Ó


रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में से कुछ की पहचान गोपालिया मुनिरुथम्मा (49), रमेश (49), कुसंद्रदा निकिल (22), सोनाशेट्टीहलिया नारायणस्वामी (55) और वेंकट लक्षम्मा (45) के रूप में हुई है.

ड्राइवर रमेश सहित छह सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो यात्रियों की अस्पताल में मौत हो गई. जीप में सवार 15 यात्रियों में 9 पुरुष, 6 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल थे.


रिपोर्टों के अनुसार, व्हाइटबोर्ड नंबर प्लेट वाली जीप को अधिकारियों ने श्रीनिवासपुर तालुक में रोका था और इतनी ज्यादा संख्या में यात्रियों को न ले जाने की चेतावनी भी दी थी.

गाड़ी जब्त होने के डर से ड्राइवर ने कुछ देर के लिए चिंतामणि मार्ग पर गाड़ी रोक दी थी. मौके पर निरीक्षण के लिए आए अधिकारियों ने लॉरी ड्राइवर की गलती पाई और उस पर लापरवाही और तेज गति से गाड़ी चलाने का आरोप लगाया, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker