जर्जर सड़कों से बिगड़े हालात के चलते दुपहिया वाहन चालक हो रहे चोटिल

०  लगातार जारी बारिश ने सड़कों के संधारण की असलियत जाहिर की
रायपुर। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के चलते जहां पर नगर निगम की लापरवाही खुलकर उजागर हुई है वहीं सड़कों की हालत जर्जर हालात की शिकार हो चुकी है।

नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा सड़कों के डामरीकरण/कांक्रीटीकरण के दौरान किये गये लंबे चौड़े दावे चार दिनी बरसात से ही असलियत को जाहिर कर रहे हैं।

व्हीआईपी इलाकों सहित मुख्यमंत्री निवास के आसपास भी सड़कों की हालत अच्छी नहीं है। शहर के जागरूक नागरिक डॉ. चंद्रमणी तिवारी ने सरकार के दावों पर प्रश्रचिन्ह लगाते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया से लाखों करोड़ों की सड़कों के घटिया निर्माण के लिए प्रमुख अधिकारियों एवं ठेकेदारों को ब्लेकलिस्टेड की मांग करते हुए आवाजाही के लिए उत्तम मार्ग निर्माण की मांग की है।


गौरतलब है कि वर्षा पूर्व सड़कों के संधारण पर लाखों रुपये खर्च करने वाला लोक निर्माण विभाग /नगर निगम राजधानी के नागरिकों को घटिया सड़कों के निर्माण से जहां आए दिन सड़क में उभर आए गढ्डों में पानी भरने की वजह से विशेषकर दोपहिया वाहन चालकों के चोटिल होने के लिए जिम्मेदार है वहीं जनता की करों से निर्मित सड़कों में हुए धन के अपव्यय पर भी चिंता जताते हुए वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता डॉ. योगेश चंद्र मिश्र ने घटिया सड़कों के निर्माण के लिए लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker