बारिश से दिल्ली-एनसीआर का बुरा हाल

दिल्ली-एनसीआर में हो रही भारी बारिश राहत कम आफत अधिक दे रही है। मूसलाधार बारिश के कारण जहां आज दिल्ली हवाईअड्डे समेत कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया, वहीं गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित शिप्रा सृष्टि सोसाइटी के पास सड़क धंस गई।

सड़क धंसने से काफी बड़ा गड्ढा हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया है।

बारिश के कारण नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी कई जगहों पर भारी जलभराव होने के चलते सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लग गया।

भारी बारिश के आगे नगर निगमों द्वारा किए गए पानी निकासी के बंदोबस्त और दावे भी ध्वस्त हो गए। सभी जगहों पर अंडरपासों में पानी भर गया। इसके चलते लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। v

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने ट्वीट कर बताया कि अचानक भारी बारिश आने के कारण हवाईअड्डे के प्रांगण में थोड़े समय के लिए जलभराव हो गया। डायल ने कहा कि हमारी टीम ने फौरन समस्या पर गौर किया और इसे हल कर लिया गया है।

नगर निगमों के अनुसार, मोती बाग और आरके पुरम के अलावा मधु विहार, हरी नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, आईपी स्टेशन के समीप रिंग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, महरौली-बदरपुर रोड, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, मुनिरका, राजपुर खुर्द, नांगलोई और किराड़ी समेत अन्य मार्गों पर भी जलभराव देखा गया। लोगों ने सड़कों पर जलभराव की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मधु विहार में कथित तौर पर सड़कों में जलभराव दिखाया गया है जिसमें कुछ डीटीसी क्लस्टर बसों को पानी में खड़ा दिखाया गया और अन्य यात्री जलमग्न सड़कों से अपने वाहन को निकालते दिखे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker