प्रत्येक मजदूर परिवार को मिलेगा सालाना 6 हजार रूपए : मोहम्मद अकबर

० मंत्री अकबर ने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के लाभ के लिए आवदेन करने के लिए आग्रह किया*
० बोड़ला विकासखंड के ग्राम पंचायत प्रभा टोला में सतनामी समाज द्वारा सतनामधूनी कार्यक्रम में शामिल हुआ : कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर*

कवर्धा । छत्तीसगढ़ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं कवर्धा विधानसभा के लाडले विधायक माननीय श्री मोहम्मद अकबर भाई ने आज ग्राम पंचायत प्रभाटोला में सतनामी समाज द्वारा सतनामधूनी कार्यक्रम में शामिल हुआ एवं क्षेत्र के गरीब 12 परिवार को स्वेच्छानुदान  राशि चेक के रूप में प्रदान किया गया ।
कैबिनेट मंत्री अकबर भाई जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपनी घोषणा पत्र को लगातार एक के बाद एक पूरा करते जा रहे हैं उसी क्रम कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीजा से 2 दिन पहले महिला स्व सहायता समूहों का 12.77 करोड़ रुपए का ऋण माफ करने की घोषणा की है पोला के इस अवसर पर की गई इस घोषणा से सरगुजा से लेकर बस्तर तक सक्रिय हजारों महिला स्व सहायता समूहों को फायदा होगा एससे न केवल उन्हें आर्थिक बोझ से मुक्ति मिलेगी, बल्कि समूह के काम को भी आगे बढ़ाने में सफल होगी।
छत्तीसगढ़ के भूमिहिन प्रत्येक मजदूर परिवार को मिलेगा सालाना 6 हजार रूपए:- मंत्री श्री मोहम्मद अकबर जी ने बताया एवम
मंत्री श्री अकबर ने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के लाभ के लिए आवदेन करने के लिए आग्रह किया।
कैबिनेट मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जब से नई सरकार बनी है तब से मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ को मूल मंत्र मानते हुए प्रदेश में छत्तीसगढ की मूल कला,संस्कृति, वेश भूषा, आपसी भाई-चारे और सौदर्ह को पुर्नजीवित कर पहचान देने का काम किया जा रहा है। मंत्री श्री अकबर ने अपने उद्बोधन से पहले श्री अकबर ने उनके सभी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उनके हित में फैसला लेने के लिए भरोसा भी दिलाया है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार हमेशा से गांव-गरीब,किसानां, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं तथा सर्व समाज के कल्याण और उनके आर्थिक उत्थान के हित में योजनाएं बना रही है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के बाद अब प्रदेश के भूमिहिन मजदूरों को न्याय दिलाने की बारी है, इसलिए अब उनके कल्याण के लिए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के छत्तीसगढ़ सरकार योजना बनाई है। इस योजना के तहत अब प्रदेश के प्रत्येक भूमिहिन मजदूर परिवार को सलाना 6 हजार रूपए देने का निर्णय लिया है। इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रदेश के सभी भूमिहिन परिवार को आवेदन देना होगा। आवेदन देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आगामी 30 नवम्बर तक आवेदन लिए जाएंगे। उन्होने कहा कि अपने ग्राम सचिव, पटवारी से संपर्क कर योजना की जानकारी लकरे और आवेदन कर सकते है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker