आठ से शुरू होगी राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप

लखनऊ । नवाबों के शहर लखनऊ में आठ सितम्बर से शुरू होने वाली 44वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश समेत 26 राज्यों की टीमें हिस्सा लेंगी।


हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक और उत्तर प्रदेश हैण्डबॉल एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि कोरोना काल के बाद हो रही इस चेंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए तैयारियां पूरी हो गई है।

लीग कम नाकआउट आधार पर होने वाली इस चैंपियनशिप के मुकाबले केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चार कोर्ट पर खेले जांएंगे। चैंपियनशिप में भाग लेने वाली 26 टीमों को आठ पूल में बांटा जाएगा।

उन्होने बताया कि चैंपियनशिप में 26 राज्यों की टीमों से 600 खिलाड़ी व अधिकारी भाग लेंगे। पिछली बार कानपुर में हुई चैंपियनशिप में विजेता आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी व उपविजेता हरियाणा की टीम भी हिस्सा लेगी। चैंपियनशिप का उद्घाटन केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर दोपहर तीन बजे किया जाएगा।


डा पांडेय ने बताया कि चैंपियनशिप के प्रायोजक बीबीडी ग्रुप, बाबू सुंदर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन व इरम स्कूल और सह प्रायोजक प्रतीक ग्रुप होंगे।

चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, साई, राजस्थान, बंगाल, आंध्र प्रदेश पिछली बार की शीर्ष आठ टीमों में शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker