प्रदेश में कोरोना की दस्तक शासन, प्रशासन लापरवाह

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। प्रदेश में 24 घंटे में 11 नए केस आए हैं। इसमें भोपाल का आठ साल का बच्चा भी शामिल है। वहीं तेलंगाना से छुट्टी मना कर लौटा एक एयरफोर्स का जवान भी बैतूल में पॉजिटिव मिला है। सबसे ज्याद केस इंदौर में चार और सागर में तीन आए हैं।

खरगोन और जबलपुर में भी एक-एक नए मामले आए हैं। इधर प्रदेश में डेंगू का प्रकोप भी जारी है। इतना सब कुछ होने के बाद भी शासकीय अस्पतालों में दवाओं का अभाव है। निजी अस्पतालों को खुली छूट से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

प्रदेश में 13 दिन में 108 नए केस मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा मामले भोपाल, इंदौर, जबलपुर जिलों के हैं। अइब कोरोना का संक्रमण छोटे जिलों को भी जद में ले रहा है। बैतूल जिले के आमला में 19 दिन बाद एक संक्रमित मिला है।

आमला स्थित एयरफोर्स का जवान भी बैतूल में पॉजिटिव मिला है। सबसे ज्यादा केस इंदौर में चार और सागर में तीन आए हैं। खरगोन और जबलपुर में भी एक-एक नए मामले सामने आए हैं। इधर प्रदेश में डेंगू का प्रकोप भी जारी है। इतना सब कुछ होने के बाद एक संक्रमित मिला है।

आमला स्थित एयरफोर्स के बेस पर ड्यूटी करने वाला जवान तेलंगाना से छुट्टी मन कर ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचा था। यहां पर जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे भी हल्की सर्दी-खांसी और जुकाम है।

इससे एक दिन पहले विदिशा में भी केरल से लौटे एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव आया था। सागर से लगातार दूसरे दिन कोरोना के तीन नए केस मिले हैं। खरगोन में भी एक संक्रमित आया है। सरकार कोरोना संक्रमण् की तीसरी लहर की आशंका के चलते लगातार टेस्टिंग बढ़ा रही है।

लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है। प्रदेश में अब तक सात लाख 92 हजार 186 लोगों की कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से सात लाख 81 हजार 579 ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण अब तक दस हजार 516 की मौत हो चुकी है। गत दिवस तीन कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। अभी प्रदेश में 91 एक्टिव केस हैं। कोरोना का रिकवरी रेट 99 प्रतिशत है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker