देहरादून-मसूरी रूट पर हजारों गाड़ियां फंसीं

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गई हैं। देहरादून और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से मुश्किलों का दौर जारी है।

गुरुवार रात को भारी बारिश के बाद मसूरी और सहस्रधारा क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है। बारिश और भूस्खलन से देहरादून जिले में 20 से ज्यादा ग्रामीण सड़कों के बंद होने की सूचना है। कई ग्रामीण इलाकों का शहर से संपर्क कट गया है।

 देहरादून-मसूरी मुख्य मार्ग गुरुवार रात करीब दस बजे बंद हो गया था और सुबह करीब साढ़े नौ बजे खुला।

मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों में आज (शुक्रवार) भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह चेतावनी शुक्रवार को नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को इन पांच जिलों के अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट है।

28 अगस्त को नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। प्रदेश में हो रही बारिश के बाद नेशनल हाईवे  सहित कई सड़कें भी बंद हो गई हैं। 

रायपुर से मालदेवता होकर सहस्रधारा जाने के लिए बना नया बाईपास तीन जगह पर नदी के तेज बहाव के कारण बह गया है। यहां सड़क नदी में समा गई है। सहस्रधारा में नदी उफान पर है।

यहां टिनशेड ढाबे और एक वाहन नदी में समा गए हैं। कई दुकानों और मकानों के लिए नदी के तेज बहाव खतरा बना हुआ है। इसके अलावा सहस्रधारा पर्यटक स्थल में बारिश से नुकसान हुआ है।

डीएम डॉ. आर राजेश कुमार, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने सुबह प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। वहीं दूसरी ओर, देहरादून-मसूरी मुख्य मार्ग गुरुवार रात करीब दस बजे बंद हो गया था और सुबह करीब साढ़े नौ बजे खुला।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker