सीएम ने जारी की नई गाइडलाइन

बिहार में कोरोना वायरस के कम मामलों को देखते हुए नीतीश कुमार सरकार ने आज राज्य में अनलॉक-6 की घोषणा कर दी है। इसमें लोगों को और रियायते दी गई हैं।

सीएम ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद शॉपिंग मॉल, सभी दुकानें, धार्मिक स्थल और पार्क खोलने का फैसला लिया है।

इसके अलावा अब राज्य में सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन किए जा सकेंगे। अब एक से 12वीं तक की क्लास भी पहले की तरह खुल सकेंगी।

वहीं 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब रेस्टोरेंट्स को भी खोलने की इजाजत दी गई है।

सीएम ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, ‘कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेगें।

जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें।’

बिहार में अब पहली से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खुल सकेंगे। वहीं सभी शिक्षण और कोंचिग संस्थान, कॉलेजों को भी खोला जा सकेगा।

सीएम ने कहा, ‘सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेगें। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker