! 31 अगस्त तक सेना वापसी पर अमेरिका अड़ा

अफगानिस्तान संकट के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बार फिर से दोहराया है कि अफगान से अमेरिकी सेना 31 अगस्त तक वापस चली जाएगी।

हालांकि, उन्होंने एक बात ऐसी भी कही है जो तालिबान के लिए किसी झटके से कम नहीं है। अमेरिका ने सैन्य वापसी को लेकर प्लान-बी तैयार करने को कहा है।

जो बाइडन ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो 31 अगस्त के बाद भी अमेरिकी सैनिक काबुल में रह सकते हैं और इसके लिए उन्होंने विदेश और रक्षा मंत्रालय के टॉप लेवल के अधिकारियों को बैक-अप प्लान तैयार रखने का निर्देश दिया है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अफगानिस्तान से 31 अगस्त तक अमेरिकी सैनिकों की वापसी का अभियान तेजी से चल रहा है, लेकिन इसका तय समय सीमा पर पूरा होना तालिबान के सहयोग पर निर्भर करेगा।

बाइडन ने मंगालवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘अभी हम 31 अगस्त तक निकासी अभियान पूरा करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। हम जितनी जल्दी इसे पूरा करेंगे, उतना अच्छा है।

अभियान में हर दिन हमारे सैनिकों के लिए जोखिम बढ़ रहा है। लेकिन 31 अगस्त तक इसका पूरा होना तालिबान के सहयोग जारी रखने, लोगों को हवाईअड्डे तक पहुंचने की अनुमति देने और हमारे अभियानों में बाधा उत्पन्न ना करने पर निर्भर करता है।’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker