7 दिनों में 4 दिन बैंक बंद रहेंगे

आने वाले 7 दिनों में 4 दिन सरकारी बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आपको बैंक संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसे आप निपटा लें वरना लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

आरबीआई ने अगस्त 2021 के लिए बैंक छुट्टियों की जो सूची जारी की थी, उसके मुताबिक इस महीने में कुल 15 छुट्टियां थी। अब इस माह चार छुट्टियां बच गई हैं।

इस महीने के अंतिम हफ्ते में चार दिन यानी 28 से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे।  28 अगस्‍त को इस महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी।

29 अगस्‍त को रविवार है, जिसके चलते पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे, वहीं, 30 अगस्त 2021 श्रीकृष्‍ण जन्माष्‍टमी के उपलक्ष्य में देश के अधिकतर शहरों में बैंक बंद रहेंगे।

हालांकि जरूरी नहीं इन छुट्टियों की वजह से आपके शहर में भी बैंक बंद रहे, क्योंकि रिजर्व बैंक अलग-अलग राज्यों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी करता है।

इसमें 30 अगस्त, 2021 को जन्माष्टमी / कृष्णा जयंती है। इस दिन अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक के बैंकों में छुट्टी रहेगी।

इसके अलावा 28 अगस्‍त को इस महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी। 29 अगस्‍त को रविवार है, जिसके चलते पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे, वहीं, 31 अगस्त 2021 श्रीकृष्‍ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में हैदराबाद के बैंक बंद रहेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker