अश्विन संग उतर सकती है टीम इंडिया

हार की स्थिति में पहुंचने के बाद भी लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद है। इंग्लिश टीम से अब भारत का सामना 25 अगस्त को लीड्स में होगा।

सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतर सकती है और यह स्पिन डिपार्टमेंट में संभव है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच में रविंद्र जडेजा की जगह ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मौका दे सकती है।

अश्विन को अब तक नॉटिंघम और लॉर्ड्स में खेले गए पहले और दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है।

इसकी एक वजह यह भी है कि भारत अक्सर तीन पेसर और दो स्पिनरों के साथ ही उतरता है, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर टीम ने 4 पेसर और एक स्पिनर के संयोजन के साथ ही खेलना का फैसला किया है।

‘इनसाइडस्पोर्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अश्विन को यह मौका जडेजा के बॉल से अच्छे प्रदर्शन नहीं करने की वजह से मिल सकता है।

जडेजा ने इस सीरीज में दोनों मैच खेले हैं, लेकिन अब तक एक भी विकेट नहीं निकाल सके हैं। हालांकि जडेजा का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा रहा है।

जहां नॉटिंघम में उन्होंने 56 रनों की पारी खेली थी, वहीं लॉर्ड्स में उन्होंने लॉअर ऑर्डर में आकर 40 रन बनाए थे।

अश्विन को खिलाने का एक प्रमुख कारण यह भी है कि उन्होंने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए प्रैक्टिस मैच खेला था और एक पारी में छह विकेट झटककर इंग्लैंड की टेंशन बढ़ा दी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker