धोखेबाज हैं अशरफ गनी : ट्रंप

अफगानिस्तान पर तालिबान ने अपना कब्जा कर लिया है। जिसके बाद से ही देश में हाहाकार मच गया है। वहां से आ रही भयावह तस्वीरें डरा देने वाली है। इस बीच राष्ट्रपति अशरफ गनी भी देश और अपने लोगों को छोड़कर भाग गए।

अशरफ गनी इस समय यूएई में हैं। इस कदम के लिए गनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। उन पर आरोप है कि वे मुश्किल समय में देश को छोड़कर भाग गए और सरकारी पैसा भी अपने साथ ले गए।

इसी बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अशरफ गनी पर हमला किया है। ट्रंप ने गनी को धोखेबाज कहा है। उन्होंने कहा कि घनी एक धूर्त आदमी है और वह गनी पर कभी भरोसा नहीं कर पाए।

ट्रंप ने कहा, “मुझे अशरफ गनी पर कभी पूरी तरह भरोसा नहीं था। मै यही सोचता था कि वह धोखेबाज है। उसने अपना सारा समय हमारे सीनेटरों के साथ खाने में और उनका दिल जीतने में बिता दिया। 

सीनेटर उसकी जेब में थे। कहा जा रहा है कि वह पैसे लेकर भाग गया है, पता नहीं शायद यह सच भी हो सकता है।”

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के विदेश भाग जाने और उनकी सरकार गिरने के बाद रविवार को तालिबान ने जीत की घोषणा की। कई अन्य देशों की तरह, अमेरिका ने अपने नागरिकों और विदेशी सरकार से जुड़े कुछ अफगानों  को अफगानिस्तान से निकालना शुरू कर दिया।

ट्रंप ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इतने सालों में हमारा देश इतना बेइज्जत हुआ है। मुझे नहीं पता, क्या आप इसे सैन्य हार कहेंगे या मनोवैज्ञानिक हार? जैसा कुछ अब हुआ है वैसा कभी नहीं हुआ।”

इस बीच, गनी ने बुधवार को तालिबान के आगे बढ़ने के विरोध में काबुल से भागने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि खून-खराबे को रोकने का यह इकलौता तरीका था इसके अलावा गनी ने पैसे लेकर जाने की बातों को भी खारिज किया।

उन्होंने कहा कि उन्हें जूते बदलने का मौका भी नहीं मिला था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker