प्राचार्य भर्ती का रिजल्ट घोषित

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से गुरुवार को विज्ञापन संख्या-49 के तहत प्राचार्य भर्ती के लिए 263 पदों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

27 अभ्यर्थियों ने कोर्ट में याचिका दायर की है। इसलिए 27 पदों का रिजल्ट घोषित नहीं किया गया। आयोग की ओर से 290 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

इस भर्ती में पहली बार लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से अभ्यर्थियों का चयन किया गया। परिणाम आयोग की वेबसाइट एवं पोर्टल पर उपलब्ध है।

विदित हो कि पहले अशासकीय महाविद्यालयों में सीधे इंटरव्यू के माध्यम से प्राचार्य के पदों पर भर्ती होती थी, लेकिन इस बार लिखित परीक्षा भी हुई थी।

लिखित परीक्षा 29 अक्तूबर 2020 को हुई थी। भर्ती के लिए कुल 917 अभ्यर्थी पंजीकृत थे और इनमें से 743 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए।

प्राचार्य के 290 पदों के लिए 630 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। इसमें 27 अभ्यर्थी न्यायालय के आदेश के अनुपालन में शामिल किए गए थे।

इंटरव्यू 20 मार्च से 12 अगस्त तक हुआ। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार विज्ञापित रिक्त 290 पदों के प्रति 27 अभ्यर्थियों की ओर से न्यायालय में योजित वाद में न्यायालय के निर्देश के अनुपालन में 27 पदों का परिणाम रोककर शेष 263 पदों का अंतिम चयन परिणाम योग्यताक्रम के अनुसार जारी किया गया है। यह परिणाम न्यायालय में दाखिल याचिका में पारित अंतिम आदेश के अधीन रहेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker