ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर दूसरे दिन भी ट्रैफिक रहा बाधित

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर दूसरे दिन भी वाहनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। तोताघाटी में पहाड़ से बोल्डर गिरने से सड़क धंस गई है।

गुरूवार तक हाईवे खुलने का दावा राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन कर रहा है। बुधवार को नरेन्द्रनगर-खाड़ी-देवप्रयाग होकर वाहन श्रीनगर भेजे गये। बीती मंगलवार सुबह 10.30 बजे तोताघाटी के पास मलबा गिरने से मार्ग बाधित हो गया था।

यहां पहाड़ से बड़े-बडे बोल्डर टूटकर गिर गये थे। जिससे सड़क धंसने के साथ संकरी हो गई है। गुरूवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन ने मार्ग निमार्ण में लगी कंपनी को मलबा हटाने के साथ पहाड़ कटान में लगाया।

जिससे सड़क चौडी की जा सके। लेकिन कटान के दौरान लगातार मलबा गिरने से दिक्कत आ रही है। मार्ग बाधित होने पर ऋषिकेश से ही वाहनों को नरेन्द्रनगर-खाड़ी-देवप्रयाग होकर श्रीनगर भेजा गया। बीते एक सप्ताह से बदरीनाथ मार्ग मलबा गिरने से बाधित हो रहा है।

एनएच के सहायक अभियंता एसके द्विवेदी का कहना है कि तोताघाटी में भूस्खलन के चलते मार्ग बाधित हो गया है। यहां पहाड़ से बोल्डर भी टूटकर गिर रहे है। इससे दिक्कत आ रही है। गुरूवार तक श्रीनगर मार्ग को वाहनों के लिये खोल दिया जायेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker