कश्मीर में दो दिन में तीसरा हमला

जम्मू कश्मीर में सिर उठाने की कोशिश में जुटे आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 15 अगस्त के करीब आते ही यहां आतंकवादी किसी भी तरह से गड़बड़ी फैलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। मंगलवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया है।

जानकारी के मुताबिक यह हमला श्रीनगर के हरी सिंह हाई स्ट्रीट के पास हुआ है। हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। हालांकि निशाना चूक जाने से ग्रेनेड सड़क पर जा गिरा।

इस दौरान धमाका होने और इसकी जद में आने से एक से दो स्थानीय नागरिकों के घायल होने की खबर है। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसके साथ ही हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को ही केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सड़क सुरक्षा दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें एक जवान घायल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि क्रालचेक पर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के सड़क सुरक्षा दल पर हमला किया।

बता दें कि ‘रोड ओपनिंग पार्टी या सड़क सुरक्षा दल वह दस्ता है, जिसे काफिलों के गुजरने से पहले किसी मार्ग की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है। अधिकारियों ने बताया कि हमले में कॉन्स्टेबल अजय कुमार घायल हो गए। इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker