कश्मीर में दो दहशतगर्द पकड़े

स्वतंत्रता दिवस पहले जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों ने आतंकी साजिशों को नाकाम कर आतंकवाद से आजादी दिलाई है।

एक तरफ किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने दबोचा है तो वहीं पुंछ में बीएसएफ ने बड़ी साजिश को नाकाम किया है।

किश्तवाड़ में पकड़े गए आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा पुंछ में सोमवार को एक साजिश नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकाने से बड़े पैमाने पर हथियार बरामद किए हैं।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि इस जॉइंट ऑपरेशन के तहत पुंछ जिले के सांगड़ गांव में स्थित एक ठिकाने से आतंकियों के हथियारों को बरामद किया गया है। हालांकि मौके से किसी आतंकी को पकड़ा नहीं जा सका है।

इन आतंकियों ने गांव के पास स्थित जंगल में अपना ठिकाना बना रखा था। बीएसएफ ने आतंकी ठिकाने से दो एक-47 रायफलें, 4 मैगजीन, एक चीनी पिस्तौल और 10 पिस्तौल मैगजीन भी बरामद की हैं।

इसके अलावा विस्फोटक भी मौके से मिला है। बता दें कि बीते दो सालों में सुरक्षा बलों ने अपने अभियान को तेजी दी है। इसी साल अब तक 90 के करीब आतंकियों को सुरक्षा बल ठिकाने लगा चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker