हज हाउस के निर्माण का विरोध करने वालों पर FIR

दिल्ली के द्वारका इलाके में हज हाउस के निर्माण के विरोध में प्रदर्शन करने पर कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के कोविड-19 से संबंधित दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए यह मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि द्वारका में हज हाउस के निर्माण का विरोध कर रहे अज्ञात लोगों के खिलाफ डीडीएमए के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। अ

धिकारी ने कहा कि कानून की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। द्वारका के सेक्टर-22 में विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में वक्फ बोर्ड से संबंधित कई भूखंड हैं और वहां एक हज हाउस बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि शहर में स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों की कमी है। गुप्ता ने कहा कि द्वारका के सेक्टर-22 में बनने वाला हज हाउस पूरी तरह से लोगों की इच्छा के खिलाफ है।  यह विरोध प्रदर्शन तब किया गया जब ऑल द्वारका रेजिडेंट्स फेडरेशन ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर हज हाउस के निर्माण के लिए आवंटित भूमि को रद्द करने का आग्रह किया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker