सांसदों समेत 500 लोगों को हिरासत में

दिल्ली पुलिस ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, पेगासस जासूसी समेत अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे दो सांसद और चार विधायक सहित 500 से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं होने के कारण 589 लोगों को हिरासत में लिया गया जिनमें 28 महिलाएं, दो सांसद और चार विधायक शामिल है।

प्रदर्शनकारी जंतर मंतर मार्ग से रायसीना रोड होते हुए संसद की तरफ मार्च करना चाह रहे थे लेकिन सभी को रायसीना मार्ग ओर ही रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और लोकसभा सांसद राम्या हरिदास को हिरासत में लिया गया।

इसके अलावा विधायकों में राजस्थान के गणेश डोगरा, केरल के शफ़ी परम्बल, मध्य प्रदेश के विपिन वानखेड़े तथा छत्तीसगढ़ के देवेंद्र यादव को भी हिरासत में लिया गया। युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी, कृषि कानूनों और पेगासस जासूसी के मुद्दों को लेकर संसद घेराव का आयोजन किया।

संसद की तरफ बढ़ने पर संगठन के नेताओं को पुलिस ने जंतर-मंतर के नजदीक रोक दिया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker