पीवी सिंधु ने बताया उनका अगला टारगेट

ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने अभी अपनी सफलता का पूरी तरह से जश्न भी नहीं मनाया है लेकिन फिर भी उन्होंने अपना टारगेट तय कर लिया है जो इस साल स्पेन में विश्व चैंपियनशिप खिताब का बचाव करना है।

सिंधु रविवार को लगातार दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और देश की पहली महिला खिलाड़ी बनी थी। रियो ओलंपिक 2016 में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता। 

सिंधु ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘ निश्चित तौर पर अब तक इन भावनाओं से पूरी तरह से नहीं बाहर निकल पाई हूं, लेकिन मैं इस लम्हें का लुत्फ उठा रही हूं। यह किसी के लिए भी सपना साकार होने की तरह है।

ये ऐसे लम्हें हैं जिन्हें आप हमेशा याद रखते हो। ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीतना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मुझे यकीन है कि यह अन्य लोगों को प्रेरित करेगा और खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।’

यह पूछने पर कि अब उनका अगला टारगेट क्या है, सिंधु ने कहा, ‘ कई इंटरनेशनल टूर्नामेंट होने वाले हैं। जल्द ही मैच का अभ्यास शुरू करूंगी और अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं और अपना बेस्ट देना चाहती हूं।

स्पेन में विश्व चैंपियनशिप भी है और मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। मैं निश्चित तौर पर 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलूंगी लेकिन इसमें काफी समय है। मैं अब इस लम्हें को सहेजकर रखने का प्रयास कर रही हूं।’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker