रायपुर शहर विकास के मुद्दे को मृत्युजंय ने जोर.शोर से उठाया

रायपुर। रायपुर नगर पालिक निगम की 23 जुलाई और 27 जुलाई को संपन्न हुई सामान्य सभा की बैठक में भाजपा पार्षद दल की ओर से सुंदरनगर वार्ड के पार्षद मृत्युजंय दुबे ने कई मुद्दे जोर-शोर से उठाते हुए अपनी बातें रखी।

उन्होंने तुंहर सरकार, तुंहर द्वार शिविर के आयोजन में खर्च, आवेदन, विकास के कार्यों के प्रस्ताव के आवेदनों के निराकरण, बगीचों की पांच प्रतिशत जमीन का व्यवसायिक उपयोग के विरोध में अपनी बातों को तथ्यों के साथ रखते हुए बहस में हिस्सा लिया।

27 जुलाई को शहर के ऐतिहासिक गोलबाजार के 967 व्यवसायियों को दुकानों का मालिकाना हक देने के एजेंडे पर पार्षद मृत्युजंय दुबे ने सत्ता पक्ष से जानना चाहा कि आजादी के पहले से ऐतिहासिक गोलबाजार की दुकानों का मालिकाना हक देने के पहले कोई सर्वे हुआ हो तो, उन व्यापारियों की सूची सदन में प्रस्तुत की जाये जिससे बाद में वर्षों से व्यापार करने वाले व्यापारियों का नाम नही है, आपका कब्जा नही है कहकर मालिकाना हक की सूची से नाम गायब ना हो जाये और उनको दुकान ना मिल पाए।

उन्होंने सवाल उठाया कि सत्ता पक्ष को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि वास्तविक कब्जाधारी निगम किसे मानता है, वर्तमान कब्जा धारी की परिभाषा भी स्पष्ट होना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker