ट्रैक्टर लेकर संसद पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को ट्रैक्टर लेकर संसद पहुंचे। मॉनसून सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसानों का संदेश लेकर संसद आया हूं। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आवाज को दबा रही है और उनके मुद्दों पर संसद में चर्चा नहीं होने दे रही।

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि ये काले कानून हैं और सरकार को इन्हें वापस लेना ही होगा। पूरा देश यह जानता है कि ये कानून देश के 2 से 3 कारोबारियों को ही फायदा पहुंचाने वाले हैं। कांग्रेस लीडर ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ‘सरकार के मुताबिक किसान काफी खुश हैं।

संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग आतंकवादी है। लेकिन हकीकत में किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है।’ राहुल गांधी के अलावा शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के सांसदों ने भी तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ सदन के बाहर प्रदर्शन किया है।

इस बीच पेगासस रिपोर्ट पर विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं लोकसभा की कार्यवाही भी हंगामे की वजह से दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

इससे पहले लोकसभा और राज्यसभा में विजय दिवस के मौके पर करगिल युद्ध के जांबाज शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा ओलंपकि में सिल्वर मेडल जीतने वालीं वेट लिफ्टर मीराबाई चानू का दोनों सदनों में अभिनंदन किया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker