बारिश से महाराष्ट्र में अब तक 138

महाराष्ट्र में आई बारिश ने ऐसी तबाही मचाई कि अब तक अलग-अलग घटनाओं में 138 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से रायगढ़ जिला बुरी तरह प्रभावित है, जहां महाड के केवल तलाई गांव में ही लैंडस्लाइड से करीब 49 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं दर्जनों लापता हैं। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शनिवार को बाढ़ प्रभावित महाड का जायजा लेने जाएंगे।

रायगढ़ में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने आज 12 बजे हेलिकॉप्टर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जाएंगे।  राज्य के राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि महाराष्ट्र में भारी बारिश और मानसून से संबंधित हादसों के कारण अब तक कम से कम 138 लोग मारे गए हैं। इतना ही नहीं, कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है।

महाराष्ट्र के तटीय रायगढ़ जिले में तलाई गांव के नजदीक भूस्खलन होने के कारण अबतक 49 लोगों की मौत हो गई है। बाताया जा रहा है कि भूस्खलन की इस घटना में अब भी 47 लोग लापता हैं और 12 घायलों का अस्पताल में इलाज हो रहा है। इधर, मलबे में फंसे लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है और माना जा रहा है कि मौत के आंकड़ों में अभी और इजाफा होगा।

इतना ही नहीं, महाराष्ट्र में अबतक 9 हजार से अधिक लोगों को बचाया गया है।राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), स्थानीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ, पुलिस और जिला प्रशासन की टीमें राहत एवं बचाव अभियान में जुटी हुई हैं।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker