Sensex ने लगायी 638 अंक की छलांग

नई दिल्ली। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को एक फीसद से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 638.70 अंक यानी 1.22 फीसद के उछाल के साथ 52,837.21 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

दूसरी ओर NSE Nifty 191.95 अंक यानी 1.23 फीसद चढ़कर 15,824.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Nifty पर JSW Steel, Tech Mahindra, Bajaj Finance, Bharti Airtel एवं Bajaj Finserv के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला। वहीं, HUL, Asian Paints, Bajaj Auto, Cipla और M&M के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो एफएमसीजी को छोड़कर अन्य सभी इंडिक्स हरे निशान के साथ बंद हुए। BSE midcap और smallcap भी 1.5-1.5 फीसद की बढ़त के साथ बंद हुए।

BSE Sensex पर Tech Mahindra के शेयर में 5.65 फीसद, Bajaj Finance के शेयर में 4.21 फीसद, Bharti Airtel के शेयर में 3.93 फीसद और Bajaj Finserv के शेयर में 3.72 फीसद का उछाल देखने को मिला।

इनके अलावा टाटा स्टील, L&T, इन्फोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया, मारुति, डॉक्टर रेड्डीज, पावरग्रिड, एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस (TCS), कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई, एचसीएल टेक, आईटीसी और एक्सिस बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker