परमबीर सिंह पर ए रंगदारी मामले में मुंबई में एफआईआर दर्ज

महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह एक और मामले में घिर गए हैं। पहले से ही कई मुश्किलों का सामना कर रहे परमबीर सिंह के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में रंगदारी का एक केस दर्ज किया गया है।

परमबीर सिंह पर एक बिजनेसमैन से रिश्त मांगने का आरोप है। बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की खुली जांच करने के लिए भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) को अनुमति दी है।

समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक, मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस ने बताया है कि शिकायतकर्ता व्यवसायी है। एफआईआर में कुल 8 लोगों के नाम हैं, जिनमें 6 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बिजनेसमैन ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि परमबीर सिंह ने उसके खिलाफ कुछ मामलों के निपटारे के लिए रिश्वत की मांग की थी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बिजनेसमैन से 15 करोड़ रुपए के रिश्वत की मांग की गई थी।

फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। परमबीर सिंह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। अंबानी आवास के बाहर से एक गाड़ी में विस्फोट मिलने के मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद परमबीर सिंह को मुंबई के पुलिस आयुक्त पद से हटा दिया गया था और होमगार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। सिंह ने बाद में महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जिस वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker