कोरोना क्टिव मामले भी घटे, रिकवरी रेट बढ़ा

नई दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन देशभर में कोरोना के 30 हजार 93 नए मामले आए हैं तो वहीं एक्टिव केस घटकर 4 लाख 6 हजार 130 ही रह गए हैं।

कोरोना से ठीक होने वालों की दर भी बढ़कर अब 97.37 फीसदी पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से 45 हजार 254 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं अब एक्टिव केस कुल मामलों का सिर्फ 1.30 फीसदी ही रह गया है।

इस दौरान देश में कोरोना की वजह से 374 लोगों की जान भी गई है। इसके साथ ही अब देश में कोरोना से जान गंवाने वालों का कुल आंकड़े 4 लाख 14 हजार 482 तक पहुंच गया है।

आखिरी बार कोरोना के दैनिक केस 30000 से नीचे 16 मार्च को रहे थे। हालांकि, सोमवार को अक्सर कोरोना के मामलों में कमी इसलिए भी आती है क्योंकि वीकेंड पर कम जांच होती है। इससे पहले रविवार को भारत में कोरोना के 38 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे।

बता दें कि लगातार 29वें दिन देश में कोरोना की दैनिक संक्रमण दर 3 फीसदी से भी नीचे रही है। सोमवार को यह 1.68 फीसदी थी। वहीं, साप्ताहिक संक्रमण दर भी 5 प्रतिशत से नीचे है और अभी यह 2.06 प्रतिशत है।

देशभर में जहां कोरोना के नए मामले घटते जा रहे हैं तो वहीं केरल एक बार फिर से संक्रमण का केंद्र बन गया है। यहां बीते एक हफ्ते से रोज दस हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आ रहे हैं। कुछ इलाकों में संक्रमण दर 11 फीसदी से भी ज्या

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker