संजय राउत और नीतीश में रार कायम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को शिवसेना सांसद संजय राउत को टूक जवाब देते हुए कहा कि उनकी बातों को हम नोटिस नहीं करते हैं।

बता दें कि संजय राउत ने जनसंख्या नियंत्रण पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रस्तावित मसौदा विधेयक का स्वागत करते हुए कहा था कि अगर जदयू नेता इस विधेयक का विरोध करते हैं तो भाजपा को बिहार में नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापस लेना चाहिए।

सीएम नीतीश ने कहा कि हम ऐसे लोगों के बयान का नोटिस ही नहीं लेते हैं। आप सवाल पूछ रहे हैं तो बता देते हैं। उन्होंने कहा कि उसे कुछ समझ है, खुद कहां है जानते हैं? इन लोगों की बात पर हम ध्यान नहीं देते हैं।

आप बता रहे हैं कि वो कुछ बोल रहे थे? मुख्यमंत्री ने पूछा कि वो क्या बोल रहे थे? इस पर मुख्यमंत्री से कहा गया कि आपने जनसंख्या पर जो बयान दिया था, उसके बाद संजय राउत ने भाजपा से समर्थन वापस लेने को कहा था।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तो उस दिन कहा ही था कि शिक्षा से लोगों में जागरूकता आ रही है। इससे प्रजनन दर में कमी आई है।  गौरतलब है कि जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के मसौदे के अनुसार, यूपी में दो से अधिक बच्चे वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने या किसी भी तरह की सब्सिडी प्राप्त करने से रोक दिया जाएगा।

शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक कॉलम में राउत ने यह भी सवाल किया कि क्या प्रस्तावित विधेयक ईमानदार इरादे से लाया जा रहा है? उन्होंने आगे कहा कि यह मुद्दा जाति, धर्म या राजनीति से परे होना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker