सुरक्षाबलों ने ढेर किया लश्कर कमांडर

जम्मू कश्मीरे शोपियां में सुरक्षाबलो ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर को मार गिराया। यह वहीं आतंकी था जो पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस में था, इसने 4 साल पहले रैंक छोड़ी दी थी। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में रात भर हुई मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी मारे गए थे जिसमें इश्फाक डार शामिल था।

श्रीनगर में दो दिन पहले इसी तरह के ऑपरेशन में दो स्थानीय आतंकवादी भी मारे गए थे। कश्मीर पुलिस प्रमुख (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि इश्फाक डार उर्फ ​​अबू अकरम 2017 से इस क्षेत्र में सक्रिय लश्कर के शीर्ष आतंकवादियों में से एक था और उसे पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियान में मार  दिया गया।

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शोपियां के चेक सादिक खान इलाके में सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान शुरू किया गया। यह अभियान जल्द ही एक मुठभेड़ में बदल गया जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। इश्फाक डार उर्फ ​​अबू अकरम जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस वाला था, जिसने 2017 में रैंक छोड़ दी थी।

इससे पहले शुक्रवार को श्रीनगर में पुलिसकर्मियों और नागरिकों की हत्या में शामिल माने जाने वाले दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में मार गिराया। आईजी कुमार ने बताया कि इस साल जनवरी से अब तक कश्मीर में 81 आतंकी मारे गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker