सैकड़े में सिमटा कोरोन तो रोज कहां से आ रहे 35.40 हजार नए केस

देशभर में हर दिन कोरोना वायरस के नए मामले लगातार 35 से 40 हजार के बीच आ रहे हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार कुछ ऐसे राज्य हैं जो आकार में भले ही बड़े हैं लेकिन यहां कोरोना संक्रमण का आंकड़ा सैंकड़े तक सिमट गया है।

अब सवाल यह है कि अगर इन बड़ी आबादी वाले राज्यों में कोरोना के ज्यादा केस नहीं हैं तो फिर भारत में हर दिन इतने नए मामले कहां से रिपोर्ट हो रहे हैं। इनका जवाब है केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगान और आंध्र प्रदेश जैसे राज्य।

इन राज्यों में बढ़ते संक्रमण ने ही केंद्र सरकार की नींद उड़ा रखी है। आइए बताते हैं आपको, इन राज्यों में कोरोना की स्थिति क्या है। देशभर में हर दिन कोरोना वायरस के नए मामले लगातार 35 से 40 हजार के बीच आ रहे हैं।

हालांकि, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार कुछ ऐसे राज्य हैं जो आकार में भले ही बड़े हैं लेकिन यहां कोरोना संक्रमण का आंकड़ा सैंकड़े तक सिमट गया है।

अब सवाल यह है कि अगर इन बड़ी आबादी वाले राज्यों में कोरोना के ज्यादा केस नहीं हैं तो फिर भारत में हर दिन इतने नए मामले कहां से रिपोर्ट हो रहे हैं।

इनका जवाब है केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगान और आंध्र प्रदेश जैसे राज्य। इन राज्यों में बढ़ते संक्रमण ने ही केंद्र सरकार की नींद उड़ा रखी है। आइए बताते हैं आपको, इन राज्यों में कोरोना की स्थिति क्या है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker